बिजली कर्मचारियों ने 18-19 नवम्बर को 48 घण्टे कार्य बहिष्कार करने की दी चेतावनी

रिपोर्ट-जितेन्द्र निषाद (+919455503148)

लखनऊ। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति और पॉवर कारपोरेशन प्रबन्धन के बीच सोमवार को हुई वार्ता संतोषजनक नहीं रही। संघर्ष समिति ने प्राविडेन्ट फण्ड घोटाले की सीबीआई से जांच कराने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा का स्वागत किया। लेकिन चेयरमैन पॉवर कारपोरेशन से वार्ता का कोई नतीजा न निकलने के बाद विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति ने प्राविडेन्ट फण्ड घोटले के विरोध में आगामी 18 व 19 नवम्बर को 48 घण्टे का कार्य बहिष्कार निर्णय लिया है, साथ ही 05 नवम्बर को शक्ति भवन मुख्यालय समेत सभी जिला व परियोजना मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन करने की भी बात कही है।

पॉवर कारपोरेशन प्रबन्धन व संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के बीच यूपी पॉवर सेक्टर इम्प्लाइज ट्रस्ट की धनराशि के घोटाले और अन्य प्रमुख समस्याएं जैसे निजीकरण, वेतन विसंगतियों, सभी रिक्त पदों पर भर्ती, संविदा कर्मियों का नियमितीकरण और पुरानी पेन्शन बहाली समेत कई मांगों पर चर्चा हुई। संघर्ष समिति ने यह कहा कि पॉवर कारपोरेशन के प्रबन्धन ने स्वयं स्वीकार किया है कि ट्रस्ट द्वारा लागू गाइडलाइन्स का पालन नहीं किया जा रहा है तथा फण्ड के निवेश की गाइडलाइन्स का उल्लंघन किया जा रहा है, साथ ही 99 प्रतिशत से अधिक धनराशि केवल 03 हाउसिंग फाइनेन्स कम्पनियों में निवेशित कर दी गयी हैं। जिसमें 65 प्रतिशत से अधिक केवल दीवान हाउसिंग फाइनेन्स लि0 में निवेशित की गयी है। प्रबन्धन ने यह भी स्वीकार किया कि तीनों हाउसिंग फाइनेन्स कम्पनियां अनुसूचित बैंकिग की परिभाषा में नहीं आती हैं और इनमें किया गया निवेश नियम विरूद्ध व असुरक्षित है।
संघर्ष समिति की इस बैठक में शैलेन्द्र दुबे, राजीव सिंह, ए. के. सिंह, गिरीश पाण्डेय, सदरूद्दीन राना, सुहैल आबिद, विपिन प्रकाश वर्मा, शशिकान्त श्रीवास्तव, महेन्द्र राय, मो. इलियास, विजय त्रिपाठी, पी. एन. तिवारी, परशुराम, करतार प्रसाद, डी. के. मिश्र, भगवान मिश्र, पूसेलाल, पी. एन. राय, पी. एस. बाजपेयी, कपिल मुनि प्रकाश, राम सहारे वर्मा, विशम्भर सिंह, शम्भू रत्न दीक्षित, कुलेन्द्र सिंह चैहान, सागर शर्मा, सना उल्लाह खान, के. एस. रावत, दीपक चक्रवर्ती और कपिल मुनि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बजट पेश होने के बाद तिलक हाल में प्रेस वार्ता।
View More
View More
View More
शुभ दीपावली
View More
  • 1
बजट पेश होने के बाद तिलक हाल में प्रेस वार्ता।

मा० मुख्‍यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा बजट पेश होने के बाद तिलक हाल में प्रेस वार्ता।

गोंडा - मतदाताओं से जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ नितिन बंसल की अपील. देखें विडियो 

शुभ दीपावली

महालक्ष्मी नमस्तुभ्यम् नमस्तुभ्यम् सुरेश्वरी
हरि प्रिये नमस्तुभ्यम् नमस्तुभ्यम् दया निधे

शुभ दीपावली

मंगलमयी
कामनाओं के साथ
आप एवं आप के परिवार को दीपावली की हार्दिक मंगल कामनाये।माँ लक्ष्मी आपको सुख - समृद्धि , वैभव, प्रदान करें।
💐 * दीपावली * 💐
* की *
हार्दिक शुभकामनाएँ

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial

Enjoy this blog? Please spread the word :)

× सम्पर्क करने के लिए क्लिक करें